Blog Ki Old Post Par Traffic Kaise Laaye – Blogging Guide

Hello Guys, आज हम बात करेंगे की पुरानी पोस्ट पर traffic कैसे बढ़ाते हैं , old पोस्ट को रैंक में सबसे ऊपर कैसे लाये , ब्लॉग की पोस्ट को रैंक कैसे कराये , ओल्ड ब्लॉग पोस्ट पर हाई ट्रैफिक कैसे लाये इत्यादि। 

Blog Ki Old Post Par Traffic Kaise Laaye - Blogging Guide

दोस्तों क्या आपको पता है की Google ने जबसे अपना new algorithm update लांच किया है तबसे लोगों के ब्लॉग का traffic ख़तम हो चूका है इसकी वजह ये है की लोग अपने ब्लॉग पर इधर उधर से कॉपी करके पब्लिश करते रहते थे जो की Google को पता चल गया और उसने वह सभी पोस्ट नीचे कर दी जो कॉपी की हुई थी और जो कॉपी नहीं थी वह ऊपर आ गयी। 

इस अपडेट से कुछ लोगों का फायदा भी हुआ है क्यूंकि वह अपने ब्लॉग पर नई आर्टिकल पब्लिश करते थे जिनका फायदा उन्हें अब गूगल ने दिया है वैसे तोह ज्यादातर लोगों का ट्रैफिक ख़तम हुआ है क्यूंकि ज्यादातर लोग कॉपी पेस्ट वाली Blogging कर रहे थे। 

आज हम आपको उन्ही पोस्ट पर ट्रैफिक लाने के बारे में बताएँगे जो गूगल ने नीचे कर दी है और उनपर ट्रैफिक नहीं आ पा रहा है तोह चलिए जानते हैं। 

Old Post पर Traffic लाने के लिए क्या – क्या करना पढता है

अगर आप अपनी पुरानी पोस्ट पर traffic लाना चाहते हैं तोह आपको उन posts को update करना पढ़ेगा और उस posts में कुछ बदलाव करने होंगे आईये जानते हैं >>

1. First Change Your Post Title

हम अपने ब्लॉग पर पोस्ट तो पब्लिश कर देते हैं लेकिन उसके Title का ख्याल नहीं रखते क्या आपको पता है की किसी भी पोस्ट को रैंक में लाने के लिए टाइटल सबसे main होता है अगर आपकी पोस्ट का title unique होगा तोह आपकी पोस्ट automatically सर्च में #1 पर आने लगेगी 

तोह दोस्तों सबसे पहले ये अपनी पुरानी पोस्ट का टाइटल देखे और अगर वह अच्छा न हो तोह उसको बदल दे। 

2. Change Your Old Post Content 

जब हम blogging में न्यू होते हैं तब हमे पोस्ट लिखने की ज्यादा जानकारी नहीं होती है की पोस्ट कैसे लिखते हैं लेकिन जैसे – जैसे हम ब्लॉग्गिंग करते रहते हैं हमे अच्छी पोस्ट लिखने का तरीका आता रहता है तब हमे पता चलता है की हमने जो पोस्ट लिखी हैं वह सही नहीं है उसमे सही content नहीं है इसलिए हम उसको दोवारा से अपडेट करके उसपर ट्रैफिक ला सकते हैं। 

पुरानी पोस्ट में जितने भी कंटेंट हैं सभी दोवारा से अच्छे से लिखकर अपडेट करे इससे भी पोस्ट अच्छी रैंक प्राप्त करती है। 

3. Create Internal Link In Post 

जब भी आप किसी पोस्ट को अपडेट करे या नई लिखे तोह उसमे उस पोस्ट के content से related internal link जरूर डाले ताकि लोग आपके दूसरे पोस्ट भी पढ़े। इंटरनल लिंक इस्तेमाल करने का एक और फायदा होता है और वह ये है की अगर आप अपनी पोस्ट में इंटरनल लिंक शेयर करेंगे तोह आपके ब्लॉग का Bounce Rate काम होगा और जिस ब्लॉग का बाउंस रेट काम होता है वह सर्च में अच्छी रैंक पर आता है। 

4. Share Old Post On Social Sites 

जब आप अपनी पोस्ट को अपडेट करे तोह उसको सोशल साइट्स पर शेयर करे ताकि लोगों को उस पोस्ट के बारे में पता चल सके और लोग उसपर visit कर सके ऐसा करने से उसपर ट्रैफिक आएगा और साथ ही उसकी रैंक भी अच्छी होगी। 

5. Change Your Post Description 

जब भी कोई यूजर गूगल पर कुछ सर्च करता है और आपकी पोस्ट  सबसे ऊपर आती है तोह वह सबसे पहले उसका Title और Description चेक करता है इसलिए अपनी पोस्ट का Description भी अपडेट करे। 

पोस्ट का description seo के लिए बहुत जरूरी होता है क्यूंकि जब हम पोस्ट करते हैं तब सबसे पहले उसकी इनफार्मेशन गूगल के पास पहुँचती है और वह ये तय करता है की इस पोस्ट को किस नंबर पर रखना है और वह सबसे पहले पोस्ट का description चेक करता है। 

तोह दोस्तों इस तरह आप अपनी पुरानी पोस्ट पर ट्रैफिक ला सकते हैं। 

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया की old post ko republish karke traffic kaise badhaye , old post par traffic kaise badhaye , old post ko update kare , old post ki rank kaise increase kare etc.

अगर आपको ये पोस्ट पसंद आये तोह इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और कमेंट में बताये की आपको इस पोस्ट से क्या रिजल्ट मिला। 

I am a Passionate and Pro Blogger from Rampur,Uttar Pradesh.I would Like To Share My experiance of my Blogging and some Tutorials For Example – Make Money Online,Blogging,Wordpress,Adsense

Leave a Comment